Breaking News

रेलवे का बड़ा ऐलान, 12 अगस्त तक सभी रेगुलर ट्रेनें रद्द, पैसा होगा रिफंड

Indian Railways: 12 अगस्त तक सभी रेगुलर ...

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है। रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी तरह की नियमित टाइम टेबिल से चलने वाली मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर, लोकल ट्रेन और ईएमयू के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगाने का ऐलान किया है। हालांकि विशेष ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह होता रहेगा

रेलवे बोर्ड के अपने आदेश में कहा गया है, ‘एक जुलाई से 12 अगस्त के बीच यात्रा के लिए सभी नियमित ट्रेनों की बुक की गई टिकट रद्द की गई है। सारी राशि लौटा दी जाएगी.’ इससे पहले रेलवे ने 30 जून तक सभी ट्रेनों को रद्द किया था।
कैंसिल की जा रही ट्रेनों के टिकट का पूरा पैसा रिफंड होगा। रेलवे के मुताबिक यात्री अपने टिकट का पैसा रेलवे के काउंटर से जाकर ले सकेंगे। इसके लिए यात्री को रेलवे काउंटर पर अपना पुराना टिकट दिखाना होगा, फिर उसे वहीं से कैश में रिफंड मिल जाएगा।
वहीं, जिन लोगों ने इंटरनेट के माध्यम से टिकट बुक किया है उन्हें रेलवे की तरफ से उनके खाते में डायरेक्ट पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। रेलवे के मुताबिक यात्री कैंसिल टिकट का रिफंड अपने यात्रा की तारीख के बाद से 6 महीने तक ले सकते हैं। यानी 1 जुलाई की यात्रा वाले टिकट के कैंसिल होने पर यात्री दिसंबर तक उसका रिफंड ले सकते हैं। रेलवे ने इतना लंबा समय काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसलिए दिया है।