Breaking News

यूपी-बिहार में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली, सैकड़ों मौतें


उत्तर प्रदेश और बिहार में गुरुवार को आकाशीय बिजली कहर बनकर टूटी। बिजली गिरने से बिहार में जहां 83 लोगों की जान चली गई, वहीं उत्तर प्रदेश में 24 लोगों ने बिजली की चपेट में आने के बाद दम तोड़ दिया। दोनों प्रदेशों में कुल मिलाकर 107 लोगों की आकाशीय बिजली के चलते मौत हो गई।

मौसम विभाग ने तेज बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को पहले ही चेतावनी जारी की थी। विभाग ने बताया था कि अगले 72 घंटे तक लोग बहुत जरूरत न होने पर अपने घरों से बाहर न निकलें। जानकारी के मुताबिक, बिहार के 23 जिलों में बिजली की चपेट में आने से 83 लोगों की जान गई। गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा 13 लोगों की मौत हुई। मधुबनी में बिजली की चपेट में आने से 8 लोगों ने जान गंवाई। भागलपुर और सीवान में 6-6 लोगों की मौत हुई।

बच्चे भी झुलसे
इसके अलावा ईस्ट चंपारण, दरभंगा और बांका में 5-5 लोगों ने आकाशीय बिजली की चपेट में आने के बाद दम तोड़ दिया। आकाशीय बिजली की चपेट में कई मासूम बच्चे और महिलाएं भी आई हैं। कई छोटे-छोटे बच्चे बुरी तरह झुलस चुके हैं। जानकारी के अनुसार, जिस दौरान तेज बारिश हुई थी, उस दौरान अधिकांश लोग अपने खेतों में गए हुए थे। आकाशीय बिजली से कई लोगों के घरों में भी भीषण आग लगी है, जिसमें कई कीमती सामान जला है

यूपी में 24 लोगों की गई जान
उत्तर प्रदेश में भी आसमानी आफत से 24 लोगों की जान चली गई। इनमें सबसे ज्यादा देवरिया में 9 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा प्रयागराज में 6, अंबेडकरनगर में तीन और बाराबंकी मं दो लोगों की जान गई।